Loading

wait a moment

चंद्रयान 2 की खबरों के बीच ट्रोल हो गईं आलिया भट्ट, जानें इसकी वजह

हालांकि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि आलिया भट्ट को ट्रोल करना सही नहीं है क्योंकि उन्हें एंटरटमेंट कैटेगरी में मोस्ट इंस्पायरिंग वुमन के लिए नॉमिनेट किया गया है।

नई दिल्ली। जहां एक तरफ पूरे देश में चारों ओर चंद्रयान 2 को लेकर खबरें चल रही हैं। हालांकि अंतिम वक्त में इसरो का संपर्क मिशन से टूट गया और जिस सफलता की उम्मीद की थी वो हो ना सकी। ये मिशन भले ही सफल ना हो सका लेकिन भारत के वैज्ञानिकों के शानदार प्रयासों की तारीफें हरतरफ जमकर हो रही है। वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गई हैं। आलिया भट्ट के ट्रोल होने की वजह उनकी एक बड़ी उपलब्धि है। लोगों को आलिया भट्ट की ये उपलब्धि रास नहीं आई और सोशल मीडिया पर लोग उन्हें जमकर ट्रोल करने लगे। लोगों का कहना है कि ये उपलब्धि चंद्रयान 2 से जुड़ी एक महिला को मिलनी चाहिए थी। हालांकि अभी तक अभिनेत्री आलिया भट्ट का इस मामले पर कोई बयान सामने नहीं आया है।

दरअसल, आलिया को पीपुल्स च्वाइस अवॉर्ड्स के लिए ‘द मोस्ट इंस्पायरिंग वुमन ऑफ़ 2019’ केटेगरी में नॉमिनेशन मिला है। ये नॉमिनेशन वाकई एक बेहद बड़ी उपलब्धि है। हालांकि लोगों को आलिया का ये अचीवमेंट रास नहीं आया और लोग उन्हें जमकर ट्रोल करने लगें।

सोशल मीडिया पर दरअसल लोगों का कहना है कि चंद्रयान 2 की मिशन डायरेक्टर रितु करीधल जैसी महिला देश में हैं और उन्होंने देश को चांद तक पहुंचाने के लिए कितना कुछ किया है और उनकी यह उपल्बिध काबिले तारीफ है।

लेकिन द मोस्ट इंस्पायरिंग वुमन ऑफ़ 2019 आलिया भट्ट क्यों हैं?

इसके अलावा कई लोगों का कहना है कि आलिया मोस्ट इंस्पायरिंग वुमन कैसे हो सकती हैं, जबकि देश में इतनी महिलाएं हैं, जिनकी उपलब्धियां गिनते-गिनते लोग थक जाएंगे। लोगों ने ये भी कहा कि हाल ही में हीमा दास ने एक महीने में पांच गोल्ड जीते थे।

वहीं पीवी सिंधु बैडमिंटन की वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं। इसके अलावा देश में ऐसी कई महिलाएं है जिनकी सफलता आलिया भट्ट से कही ज्यादा है तो फिर आलिया को ही इस कैटेगरी में क्यों चुना गया है।

हालांकि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि आलिया भट्ट को ट्रोल करना सही नहीं है क्योंकि उन्हें एंटरटमेंट कैटेगरी में मोस्ट इंस्पायरिंग वुमन के लिए नॉमिनेट किया गया है। भारत में कई वर्गों में महिलाएं है जिनकी उपल्बिध सराहनीय है।

अगर बात करें वर्क फ्रंट की तो आलिया भट्ट फिल्म ‘ब्रम्हास्त्र’ में नजर आने वाली है। इस फिल्म में आलिया के अलावा रणबीर कपूर और अमिताभ बच्चन भी हैं। इसके अलवा वो अभिनेता आदित्य रॉय कपूर के साथ महेश भट्ट की फिल्म ‘सड़क 2’ में भी दिखाई देंगी।अभी हाल ही में आलिया प्राडा गाने में पंजाबी बीट्स पर ठूमका लगाती नजर आईं थी। तो अब देखना होगा कि सोशल मीडिया पर उठा ये विवाद पर आलिया भट्ट क्या जवाब देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *